KKR के Lockie Ferguson की घातक गेंदबाजी, हैट्रिक लेकर जिताया मैच

0
Lockie Ferguson

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज Lockie Ferguson ने इंग्लैंड में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया है और बेहद घातक गेंदबाजी करके अपनी टीम को मैच जिताया। आपको बता दे Lockie Ferguson इस समय T20 Blast में यॉर्कशर (Yorkshire) काउंटी क्लब की ओर से खेल रहे हैं।

आपको बता दे की 30 वर्षीय इस पेसर ने लंकाशायर के खिलाफ मुकाबले में मैच के अंतिम 3 गेंदों पर 3 विकेट झटककर न सिर्फ हैटट्रिक पूरी बल्कि अपनी टीम को 9 रन से जीत भी दिलाई। आखिर ओवर में लंकाशर को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे और Lockie Ferguson आखरी ओवर की गेंदबाजी करने आये, Ferguson की ओर से मैच के 20वें और अंतिम ओवर की शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने पहली तीन गेंदों पर 11 रन खर्च कर डाले। इसमें नो बॉल भी शामिल था जिसके बाद लंकाशायर कोअब जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी लेकिन तभी दाएं हाथ के पेसर फर्ग्यूसन ने आखिरी के तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर यॉर्कशर को शानदार जीत दिला दी।

Aamir Khan का तलाक होने पर Fatima Sana Shaikh हो रही ट्रोल

Lockie Ferguson
Ferguson

T20 में एक ही दिन में 3 गेंदबाजों ने लिए हैट्रिक

क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी कुछ ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं जो सभी को हैरान कर जाते हैं. ऐसी ही एक घटना T20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में देखने को मिला, जब एक ही दिन में एक नहीं बल्कि 3 गेंदबाजों ने हैट्रिक विकेट लेकर कमाल कर दिय।
आपको बता दे T-20 ब्लास्ट में 2 जुलाई को खेले गए Kent vs Surrey के बीच मैच के दौरान Adam Milne ने हैट्रिक विकेट लेकर धमाल मचा दिया, केंट की ओर से खेलते हुए मिल्ने ने हैट्रिक विकेट लेने में सफलता पाई. दरअसल केंट को आखिरी ओवर में 18 रन डिफेंड करने थे, ऐसे में मिल्ने ने आखिरी ओवर की गेंदबाजी की और आखिरी 3 गेंद पर 3 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

इसके अलावा न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज Lockie Ferguson ने 2 जुलाई को खेले गए Yorkshire vs Lancashire के बीच मैच के दौरान हैट्रिक विकेट लिए, यॉर्कशर की ओर से खेल रहे फर्ग्युसन ने लंकाशायर के खिलाफ हैट्रिक विकेट लिए, लोकी फर्ग्युसन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर यॉर्कशायर ने लंकाशायर को 9 रनों से हरा दिय।

Lockie Ferguson
ferguson

इन दो कीवी गेंदबाजों के अलावा इंग्लैंड के गेंदबाज Blake Cullen ने भी T-20 ब्लास्ट में समरसेट के खिलाफ हैट्रिक विकेट लेने का अनोखा कमाल कर दिखाया है।

IPL में KKR ने नहीं दिया मौक़ा

Lockie Ferguson

Lockie Ferguson T20 क्रिकेट के एक माहिर गेंदबाज माने जाते हैं और हैट्रिक से मैच जिताकर उन्होंने अपनी काबलियत दिखा भी दी है लेकिन आपको बता दे की IPL 2021 में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम का हिस्सा होने के बाद भी इन्हे 1 भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला, KKR टीम लगातार अपनी ख़राब गेंदबाजी से मैच हारती रही लेकिन इसके बाद भी टीम मैनेजमेंट ने लॉकी फर्ग्यूसन को नहीं खिलाया।
आपको बता दे IPL 2021 के 2nd फेज की शुरुआत UAE में होने वाली है और लॉकी फर्ग्यूसन की इस खतरनाक गेंदबाजी देखने के बाद KKR टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग 11 में जरूर से शामिल करना चाहेगा।

Also Reas…IND vs SL भारतीय टीम पहुँची लंका इतने दिनों तक रहेगी क्वारन्टीन में

Also Read…IPL 2021 के 2nd फेज में New Zealand के खिलाडियों के खेलने को लेकर आयी बड़ी खबर

0 thoughts on “KKR के Lockie Ferguson की घातक गेंदबाजी, हैट्रिक लेकर जिताया मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *