IPL 2023 में ये 3 खतरनाक खिलाडी KKR को बनाएंगे चैंपियन

0
kkr

IPL 2023 का बिगुल बज चुका है। बता दें कि लीग का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। गौरतलब है कि सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों के साथ लगभग प्री ट्रेनिंग सेशन कैंप शुरू कर दिए हैं, वहीं दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम KKR को टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है। बता दें कि लीग में फ्रेंचाइजी के कप्तान श्रेयस अय्यर के खेलने को लेकर संचय बना हुआ है। तो वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि श्रेयस लगभग आधे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं।

KKR Shreyas Iyer
KKR Shreyas Iyer

लेकिन दूसरी तरफ टीम में अभी भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम की हार-जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस आर्टिकल में उन तीन खिलाड़ियों के बारे में, जिनपर इस सीजन में सभी की नजरें टिकी होंगी और ये खिलाडी KKR को बना सकते हैं चैंपियन

1 – KKR के खतरनाक आलराउंडर Shardul Thakur

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी और मैन विद गोल्डन आर्म के नाम से मशहूर शार्दुल ठाकुर हमारी लिस्ट में पहले ऐसे कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ी है, जो टीम की हार-जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

KKR Shardul Thakur
KKR Shardul Thakur

बता दें कि 31 साल के इस दिग्गज ऑल राउंडर को ट्रेडिंग विंडो के तहत दिल्ली कैपिटल्स से KKR ने खरीदा था। साथ ही आपको उनके पिछले सीजन के प्रदर्शन के बारे में बताएं तो वह खेले गए 14 मैचों में 9.79 की इकोनाॅमी से 15 विकेट अपने नाम कर पाए थे।

हालांकि, आईपीएल के आगामी सीजन मे ठाकुर के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। बता दें कि ठाकुर गेंद और बल्ले से मैच को कभी भी पलटने की ताकत रखते हैं। खैर अब देखने लायक बात होगी कि वह आईपीएल 2023 में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

2 – Rinku Singh

यूपी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले रिंकू सिंह का आईपीएल 2022सीजन कमाल का बीता था। बता दें कि लीग के पिछले सीजन में उन्होंने KKR के लिए कई आकर्षक पारियां खेली थी, जिसमें एलएसजी के खिलाफ 15 गेंदों में 40 रनों की पारी को कौन भूल सकता है। आगामी सीजन में भी रिंकू से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद केकेआर कर रही होगी।

KKR Rinku Singh
KKR Rinku Singh

वहीं उन्होंने हाल में ही खत्म हुई रणजी ट्राॅफी में यूपी के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था, बता दें कि उन्होंने इस सीजन 7 मैचों की आठ पारियों में 442 रन बनाए, तो विजय हजारे ट्राॅफी 2022 में रिंकू ने 9 मैचों में 103.39 के स्ट्राइक रेट से कुल 335 रन बनाए थे।

3 – Nitish Rana

बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतिश राणा KKR के लिए साल 2018 से एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने हुए हैं। गौरतलब है कि राणा को आईपीएल 2021 में रिलीज करने के बाद, केकेआर ने मेगा ऑक्शन 2022 में 8 करोड़ में खरीदा था।

KKR Nitish Rana
KKR Nitish Rana

साथ ही अब तक केकेआर के लिए वह कई मैच विनिंग पारियां खेल चुके हैं। तो वहीं आपको उनके पिछले सीजन के प्रदर्शन के बारे में बताएं तो उन्होंने 14 मैचों में 361 रन बनाए थे। दूसरी तरफ उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी 2022 में 8 मैचों में 139.03 के स्ट्राइक रेट से 317 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक व एक अर्धशतक शामिल था।

अब देखने लायक बात होगी कि वह आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं। लेकिन ये बात तो निश्चित है कि अगर टाॅप ऑर्डर में राणा का बल्ला चला, तो केकेआर को तीसरी बार ट्राॅफी उठाने के कोई नहीं रोक सकता।

IPL 2023 से पहले ही RCB का खतरनाक खिलाड़ी हुआ चोटिल, अब कैसे जीतेगी RCB

0 thoughts on “IPL 2023 में ये 3 खतरनाक खिलाडी KKR को बनाएंगे चैंपियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *