IPL 2021 से बाहर हुए Steve Smith, दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका

0
IPL 2021

IPL 2021 का 2nd फेज सितंबर में शुरू होगा, लेकिन दूसरे हिस्से से पहले प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका लगा है. सामने आई जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ में आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है।

स्टीव स्मिथ ने हाल ही में अपनी कोहनी की चोट के बारे में खुलासा किया है. स्टीव स्मिथ का कहना है कि वह पिछले कुछ महीनों से कोहनी के दर्द से परेशान हैं, इतना ही नहीं स्टीव स्मिथ ने बताया कि IPL 2021 के पहले हिस्से में भी उनकी कोहनी चोटिल थी और वह पेन किलर लेकर मैदान में उतर रहे थे साथ ही ऑस्ट्रेलिया के बिजी शेड्यूल को देखते हुए उन्होंने रिस्क नहीं लेने का फैसला लिया है।

IPL 2021
IPL 2021 Steve Smith

IPL 2021 : विंडीज दौरे से भी नाम वापस लिया था

IPL 2021 : स्टीव स्मिथ ने हाल ही में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया था, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि स्टीव स्मिथ को पूरी तरह से ठीक होने में तीन से चार महीने लग सकते है। इसके साथ ही वह अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से भी नाम वापस ले सकते हैं। स्मिथ ने एक क्रिकेट पत्रिका से बातचीत में कहा कि मैं पहले फेज में भी कन्फ्यूज्ड था। जब भी मैं बैटिंग के लिए गया, तो मुझे दवा लेना पड़ा था। एक समय आया जब मुझे लगा कि मैं ठीक हो रहा हूं पर अब स्थिति फिर से बिगड़ गई है।

IPL 2021
Steve Smith

स्टीव स्मिथ ने साफ किया है कि उनका इस साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलना भी तय नहीं है. स्मिथ ने कहा, ”अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. मैं वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं. लेकिन मेरी पहली प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट खेलना है. मैं एशेज के लिए खुद को फिट रखना चाहता हूं.” स्टीव स्मिथ ने यह भी कहा कि वह एशेज सीरीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप को छोड़ सकते हैं. बता दें कि स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज के सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक हैं और वह एशेज में अब तक 8 शतक जड़ चुके हैं.

IPL से अब तक 9 खिलाडियों ने नाम लिया वापस

आपको बता दे की इंग्लैंड ने पहले ही अपने खिलाड़ियों को वापस लीग खेलने देने से मना कर दिया है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के क्रिस वोक्स, टॉम करन पहले ही बाहर हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस के खेलने पर सस्पेंस है। हालांकि, वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर उपलब्ध रहेंगे।

IPL 2021
IPL 2021

स्मिथ के अलावा पैट कमिंस, जोस बटलर, ओएन मोर्गन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, मोइन अली, मुस्तफिजुर, रहमान और शाकिब अल हसन पहले ही लीग से नाम वापस ले चुके हैं।

KKR के Lockie Ferguson की घातक गेंदबाजी, हैट्रिक लेकर जिताया मैच

Aamir Khan का तलाक होने पर Fatima Sana Shaikh हो रही ट्रोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *