IPL 2021 के 2nd फेज में New Zealand के खिलाडियों के खेलने को लेकर आयी बड़ी खबर

0
ipl 2021

IPL 2021 के बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक UAE में खेला जाएगा और अब IPL 2021 में फ्रेंचाइजी के लिए अच्छी खबर सामने आई है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने अपने खिलाड़ियों को IPL के 2nd फेज खेलने की अनुमति दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक फ्रेंचाइजी ने इसकी पुष्टि की है। उसने कहा है कि अलग-अलग टीम से खेलने वाले 8 खिलाड़ी विंडो के दौरान उपलब्ध रहेंगे।

IPL 2021 में न्यूजीलैंड के 8 खिलाडी

आपको बता दे IPL में केन विलियम्सन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन और मिचेल सेंटनर जैसे 8 महत्वपूर्ण खिलाड़ी खेलते हैं। हालांकि, इस दौरान न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है। ऐसे में कुछ कीवी खिलाड़ियों को नेशनल कमिटमेंट और IPL में से एक चुनना पड़ सकता है। हालांकि, क्रिकेट.कॉम के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने लीग के लिए हामी भर दी है।

IPL 2021
IPL 2021

दूसरे देशों के खिलाडियों से भी चल रही बात

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने क्रिकेट.कॉम को बताया कि उनके आने से हमें काफी राहत मिली है। BCCI फिलहाल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से भी बात कर रहा है। इन दोनों बोर्ड का कहना है कि अप्रैल-मई IPL के लिए रिजर्व है। ऐसे में हर वक्त उनके खिलाड़ी उपस्थित नहीं रह सकते। उनकी बात भी जायज है और विरोध करने का हक है। पर हमें कीवी खिलाड़ियों ने हां कर दिया है।

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि वह यूएई की यात्रा नहीं कर सकते हैं। जोस बटलर ने कहा कि इंग्लैंड टीम के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को प्राथमिकता दी जाएगी। ऐसे में वह आईपीएल के दूसरे चरण में नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन के बारे में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। दिनेश कार्तिक ने पहले ही कहा है कि अगर केकेआर की कान उनको सौंपी जाती है, तो एक बार फिर से कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। पैट कमिंस ने भी आईपीएल में फिर से आने में असमर्थता जताई है।

IPL 2021 के लिए CPL ने बदला अपना शेड्यूल, अब पहले शुरू होगा CPL का टूर्नामेंट

0 thoughts on “IPL 2021 के 2nd फेज में New Zealand के खिलाडियों के खेलने को लेकर आयी बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *