IPL 2021 के लिए CPL ने बदला अपना शेड्यूल, अब पहले शुरू होगा CPL का टूर्नामेंट

0
IPL 2021

IPL 2021 के दूसरे फेज के लिए CPL 2021 के शेड्यूल में परिवर्तन किया जाएगा। इसके लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज राजी हो चुका है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनुरोध किया था जिसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने CPL के शेड्यूल में परिवर्तन कर दिया है।

IPL 2021

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने शेड्यूल में बदलावों की पुष्टि करते हुए क्रिकबज से कहा कि क्रिकेट वेस्टइंडीज नहीं चाहता कि CPL की वजह से IPL के आयोजन में किसी भी प्रकार की बाधा हो। IPL के आयोजन को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज हर मदद करने के लिए तैयार है।

निर्धारित समय से पहले शुरू होगा CPL

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक CPL 2021 अब 25 अगस्त से 15 सितंबर तक होगा, जिससे आईपीएल 18-19 सितंबर के आसपास अधूरी लीग को फिर से शुरू कर सकेगा। मूल रूप से, सीपीएल 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होना था। 27 अप्रैल को, सीपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि CPL का आयोजन सेंट किट्स एंड नेविस में 28 अगस्त को 33 खेलों का टूर्नामेंट शुरू होगा लेकिन अब CPL की शुरुआत 3 दिन पहले ही 25 अगस्त को हो जाएगी।

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने इसको लेकर CPL के सीईओ पीट रसेल से बातचीत की थी। जिसके बाद CPL के शेड्यूल को परिवर्तित कर दिया गया है। अब CPL तीन दिन पहले शुरू होगी और IPL के पहले टूर्नामेंट का समापन हो जाएगा यानी अब 28 से बजाय टूर्नामेंट 25 अगस्त से शुरू होगा ओर 15 सितंबर तक खत्म हो जाएगा।

IPL में विदेशी खिलाडियों पे सस्पेंस

IPL 2021

आपको बता दे की IPL के बचे हुए मैच में विदेशी खिलाड़ियों के शामिल होने पर सस्पेंस है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर पहले ही कह चुके हैं कि IPL के बचे हुए मैच के लिए उनके खिलाड़ी UAE नहीं जा पाएंगे। इस दौरान इंग्लैंड को काफी देशों के साथ सीरीज खेलना है। ऐसे में ओएन मोर्गन, जॉश बटलर समेत कई इंग्लिश प्लेयर्स नहीं खेल पाएंगे।

वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम भी श्रीलंका के साथ घरेलू सीरीज खेलेगी। जबकि न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के साथ खेलना है। वहीं साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड के साथ घरेलू सीरीज में खेलना है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाड़ी भी नेशनल टीम के साथ होंगे।

Also Read…Hisar e Ana chapter 8 part 3: The Siege of Ego by Elif Rose

0 thoughts on “IPL 2021 के लिए CPL ने बदला अपना शेड्यूल, अब पहले शुरू होगा CPL का टूर्नामेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *