IPL 2021 के बीच मे ही KKR टीम का साथ छोड़कर इस बड़ी वजह से वापस लौट जाएँगे Shakib Al Hasan

0
IPL 2021

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में विदेशी खिलाड़ियों का घर लौटना जारी है। लियाम लिविंगस्टोन, केन रिचर्ड्सन, एडम जाम्पा जैसे स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट चुके हैं और अब खबर यह आ रही है कि राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार ऑलराउंडर Shakib Al Hasan भी आईपीएल 2021 में तय समय से पहले ही बांग्लादेश लौट जायेंगे।

KKR vs RCB का आज का मैच हुआ रद्द, KKR के 2 खिलाडी कोरोना संक्रमित

Shakib Al Hasan
Shakib Al Hasan

Cricbuzz में छपी खबर के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने को कहा कि Shakib Al Hasan और Mustafizur Rahman को जल्द ही भारत में चल रहे आईपीएल को छोड़कर अपने देश लौटना पड़ सकता है क्यूंकि वहां के स्वास्थ्य विभाग द्वारा नया क्वारंटीन नियम बनाया गया है जिसे देखते हुए दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका रवाना होने से पहले बांग्लादेश जाना पड़ेगा। बांग्लादेश की टीम को 23 मई से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुखिया निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नया क्वारंटीन नियम बनाने के कारण शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को जल्दी ही भारत से लौटना पड़ सकता है। नए नियमों के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाड़ियों को भी यह नियम मानना होगा। इस नियम में किसी तरह की छूट के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को स्पेशल अनुमति लेनी पड़ेगी।

पहले के प्लान के मुताबिक, शाकिब-मुस्ताफिजुर आईपीएल में 19 मई तक के लिए उपलब्ध रहने वाले थे। बांग्लादेश पहुंचकर इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले 3 दिन तक क्वारंटाइन में रहना था। लेकिन, भारत में कोरोना के लगातार तेजी से बढ़ते मामलों के चलते बांग्लादेश के स्वास्थ्य विभाग ने नियम को सख्त कर दिया है।

Shakib Al Hasan के जाने से KKR को होगा नुक्सान

Shakib Al Hasan कोलकाता नाइट राइडर्स के बेहद खतरनाक Allrounder खिलाडी हैं और टीम के अहम् सदस्य भी हैं ऐसे में अगर शाकिब बीच आईपीएल में ही टीम का साथ छोड़ के वापस चले जाते हैं तो इससे KKR टीम को भारी नुक्सान उठाना पढ़ सकता है।

Shakib Al Hasan
Shakib Al Hasan

KKR के 2 खिलाडी कोरोना संक्रमित

कोरोना की लहर का असर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL पर भी पढ़ गया है जिसकी वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोरे के बीच होने वाला मुकाबला टाल दिया गया है। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला था।
KKR के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और ऐसा पहली बार हुआ है कि खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव निकलने के बाद कोई मैच रद्द किया हो।

Read Novel Hisar e Ana by Elif Rose https://hindustanhindinews.com/hisar-e-ana-the-siege-of-ego-written-by-elif-rose-chapter-1/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *