IND vs SL भारतीय टीम पहुँची लंका इतने दिनों तक रहेगी क्वारन्टीन में

0
IND vs SL

शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया श्रीलंका पहुंच चुकी है। भारत को इस दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ 3 ODI और 3 T-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम में कई युवा चेहरों को शामिल किया गया है जिसमें देवदत्त पडिक्कल, चेतन सकारिया, ऋतुराज गायकवाड़ नितीश राणा और वरुण चक्रवर्थी जैसे प्लेयर पहली बार भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। राहुल द्रविड़ को इस दौरे के लिए हेड कोच नियुक्त किया गया है।

IND vs SL
IND vs SL

IND vs SL : 3 दिन क्वारन्टीन रहेगी टीम इंडिया

आपको बता दे पीटीआई ने श्रीलंका क्रिकेट वेबसाइट का हवाला देते हुए बताया है कि भारतीय टीम 29 जून से लेकर 1 जुलाई तक कड़े क्वारंटाइन में रहेगी। इसके बाद 2 से 4 जुलाई तक खिलाड़ी ट्रेनिंग की शुरुआत करेंगे। 5 जुलाई से टीम पूरी तरह से प्रैक्टिशन सेशन में हिस्सा ले पाएगी।

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अधिकारी ने पुष्टि करते हुए आईएएनएस से कहा कि भारतीय टीम चार बजे के बाद कोलंबो पहुंची और सीधे क्वारंटीन पीरियड के लिए चली गई.

शिखर धवन की कप्तानी और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया श्रीलंका के साथ अगले महीने तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

रोहित और कोहली को पीछे छोड़ेंगे शिखर धवन

आपको बता दे बतौर भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका में टी20 में सबसे अधिक रन विराट कोहली के नाम है, उन्होंने 7 पारी में सबसे ज्यादा 335 रन बनाए हैं साथ ही 4 अर्धशतक भी जड़ा है जबकि सुरेश रैना (282) दूसरे और रोहित शर्मा (268) तीसरे पर हैं. धवन 198 रन के साथ चौथे नंबर पर हैं, ऐसे में वे अगर सीरीज में 138 रन बना लेते हैं तो रोहित, रैना और विराट कोहली को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर पहुंच जायेंगे।

IND vs SL
IND vs SL

श्रीलंका में टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज की बात की जाए तो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं. उन्होंने 6 मैच में 11 विकेट लिए हैं. हालांकि वे पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर वे यहां से लय हासिल करना चाहेंग।

Also Read….IPL 2021 के 2nd फेज में New Zealand के खिलाडियों के खेलने को लेकर आयी बड़ी खबर

Also Read….IPL 2021 के लिए CPL ने बदला अपना शेड्यूल, अब पहले शुरू होगा CPL का टूर्नामेंट

0 thoughts on “IND vs SL भारतीय टीम पहुँची लंका इतने दिनों तक रहेगी क्वारन्टीन में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *