Redmi Note 7 Pro, Full Specification and Features जानिए कैसा है फोन

0

Xiaomi ने एक के बाद एक शानदार फोन लांच करके बन गई है भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी। बजट में अच्छे-अच्छे फोन लांच करके Xiaomi ने ग्राहक को अपनी ओर खींच रखा है और अब Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro को लॉन्च करके भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हलचल पैदा कर दी है।

Redmi Note 7 Pro बजट में बहुत ही शानदार फ़ोन है और इस पोस्ट में हम बात करेंगे इसी फ़ोन के बारे में और जानेंगे कि क्या है इस फोन की Specification and Features

Redmi Note 7 Pro Specification and Features

तो चलिए जानते हैं Redmi Note 7 Pro की Specification के बारे में

Display

इस फ़ोन में 6.3 इंच का Full HD+ Dot Notch Display है, फोन का Screen Resolution 2340×1080 Pixel है, स्क्रीन का पिक्सेल पर इंच डेंसिटी यानी PPI 409 है।
इसके साथ फोन में Corning Gorilla Glass 5 की सुरक्षा दी गई है जो आपके फोन को खरोच और नुकसान से बचाता है ।

Network and Connectivity

इस फोन में डुअल सिम के साथ हाइब्रिड कार्ड स्लॉट भी दिया गया है यानी दोस्तों आप इसमें या तो 2 सिम या 1 सिम और 1 मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर पाएंगे, इसके अलावा फोन में दोनों सिम 4G कनेक्टिविटी के साथ है अन्य कनेक्टिविटी में WIFI 802.11, Bluetooth 5.0, Hotspot, GPS, USB Type C भी शामिल है।

Configration

Xiaomi का Redmi Note 7 Pro Qualcomm Snapdragon 675 Octa-core प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें ग्राफिकल क़्वालिटी के लिए Adreno 612 GPU दिया गया है।

Battery and Charging

बैटरी और चार्जिंग की बात करें तो फोन में 4000 MAH की Li Po बैटरी है जिसमें फास्ट चार्जिंग के लिए Type C पोर्ट भी दिया गया है।

Storage

स्टोरेज की बात करें तो फोन में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी है जबकि 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Camera

कैमरा की बात करें तो Xiaomi के इस नए फोन में 48+5 मेगापिक्सल का Al Dual Rear Camera है, जबकि फ़ोन में सेल्फी लेने के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

तो दोस्तों अगर आप इस फ़ोन को लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ये फ़ोन बजट में बहुत ही शानदार फ़ोन है जो आपको प्रीमियम फ़ोन का अहसाह दिलाता है।

0 thoughts on “Redmi Note 7 Pro, Full Specification and Features जानिए कैसा है फोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *