Redmi Note 8 Pro, Full Specification & Features जानिए कैसा है फोन

0

Xiaomi ने एक के बाद एक शानदार फोन लांच करके बन गई है भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी। बजट में अच्छे-अच्छे फोन लांच करके Xiaomi ने ग्राहक को अपनी ओर खींच रखा है। Xiaomi के लिए रेडमी नोट सीरीज़ काफी महत्वपूर्ण रही है। रेडमी सीरीज का पहला मॉडल था Redmi Note 3 जो काफी पॉपुलर रहा। इस सीरीज़ में शाओमी ने एक के बाद एक शानदार फ़ोन लांच किये जिसमे Redmi Note 7 Pro सबसे पॉपुलर रहा है। Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro की सफलता के बाद इसका अपग्रेड वर्जन Redmi Note 8 Pro को मार्केट में उतारा है।

Redmi Note 8 Pro बजट में बहुत ही शानदार फ़ोन है और इस पोस्ट में हम बात करेंगे इसी फ़ोन के बारे में और जानेंगे कि क्या है इस फोन की Specification and Features

Redmi Note 8 Pro Specification and Features

तो चलिए जानते हैं Redmi Note 8 Pro की Specification के बारे में….

Display

इस फ़ोन में 16.58cm(6.53 इंच) का Dot Notch HDR Display है, फोन का Screen Resolution 2340×1080 Pixel है, स्क्रीन का पिक्सेल पर इंच डेंसिटी यानी PPI 395 है।
इसके साथ फोन में Corning Gorilla Glass 5 की सुरक्षा दी गई है जो आपके फोन को खरोच और नुकसान से बचाता है ।

Network and Connectivity

इस फोन में डुअल सिम के साथ माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के लिए अलग से जगह है। यानी दोस्तों आप इसमें 2 सिम के साथ अलग से कार्ड स्लॉट का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। शाओमी ने खासतौर से भारतीय मार्केट के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया है, आपको बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 8 प्रो के चीनी वेरिएंट में यह फीचर मौजूद नहीं है। इसके अलावा फोन में दोनों सिम 4G कनेक्टिविटी के साथ है अन्य कनेक्टिविटी में WIFI 802.11, Bluetooth 5.0, Hotspot, GPS, USB Type C भी शामिल है।

Redmi Note 8 Pro Configration

Xiaomi का Redmi Note 8 Pro ‘Helio G90T’ Octa-core Professional Gaming Processor के साथ आता है। इसमें ग्राफिकल क़्वालिटी के लिए ARM Mali G76 MC4 GPU दिया गया है।

Battery and Charging

बैटरी और चार्जिंग की बात करें तो फोन में 4500 MAH की Li Po बैटरी है जिसमें फास्ट चार्जिंग के लिए USB Type C पोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन को तेजी से चार्ज करने के लिए साथ में 18W का फ़ास्ट चार्जर भी दिया जा रहा है।

Storage

स्टोरेज की बात करें तो ये फोन 3 वेरिएंट में मौजूद है जिसमे 6GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी है, 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी है और 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Camera

रेडमी नोट 7 Pro की तुलना में रेडमी नोट 8 प्रो के कैमरा को काफी अपग्रेड किया गया है। रेडमी नोट 8 प्रो कंपनी का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन है। Xiaomi के इस नए फोन में 64+8+2 मेगापिक्सल का Ultra High Resolution Rear Camera है, जबकि फ़ोन में सेल्फी लेने के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

तो दोस्तों अगर आप इस फ़ोन को लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ये फ़ोन बजट में बहुत ही शानदार फ़ोन है जिसको आप अलग अलग रैम और स्टोरेज वेरिएंट के हिसाब से 14999, 15999 और 17999 रूपए में खरीद सकते हैं।

0 thoughts on “Redmi Note 8 Pro, Full Specification & Features जानिए कैसा है फोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *