KKR के Andre Russell के नाम है IPL का ये सबसे खतरनाक रिकॉर्ड

0

आईपीएल दुनिया के सबसे बड़ी और रोमांचक T20 क्रिकेट लीग है। इस लीग में दुनिया भर के तमाम बड़े खिलाडी एक साथ खेलते हैं। आईपीएल में 8 टीमें खेलती हैं जिसमें KKR , RCB , KXIP ,MI , SRH , DC , RR , CSK की टीमें हैं। क्रिकेट के इस छोटे से फॉर्मेट में जो खिलाडी जितना आक्रामक बल्लेबाजी करता है वो उतना ही कामयाब माना जाता है। IPL की शुरुआत साल 2008 में हुई थी और अभी तक इस लीग में कई रिकॉर्ड बने हैं और कई टूटे भी हैं।

KKR के पूर्व कप्तान Gautam Gambhir ने दिया Andre Russell को लेके बड़ा बयान

KKR के Russell के नाम है ये खतरनाक रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में कई रिकॉर्ड बने हैं और कई टूटे भी हैं लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जो सबसे खतरनाक है और ये रिकॉर्ड है आईपीएल टीम KKR के बेहद खतरनाक खिलाडी Andre Russell के नाम।

दोस्तों हम जिस रिकॉर्ड के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो है आईपीएल के इतिहास में Highest Strike Rate का, जी हाँ दोस्तों KKR के Andre Russell आईपीएल के इतिहास में Highest Strike Rate से बल्लेबाजी करने वाले खिलाडी हैं। Russell ने आईपीएल के 64 मैचों में 186.41 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है और 1400 रन बनाये हैं। Russell के बाद लिस्ट में दुसरे नंबर पे KKR के ही दुसरे खतरनाक खिलाडी Sunil Narine हैं। Sunil Narine ने आईपीएल के 110 मैचों में 168.34 की स्ट्राइक से बल्लेबाजी की है।

IPL 2019 में भी Russell का शानदार रिकॉर्ड

Andre Russell ने KKR टीम की तरफ से खेलते हुए बड़े से बड़े दिग्गज खिलाडियों को पीछे छोड़ दिया है और बन गए हैं IPL के सबसे खतरनाक खिलाडी। Russell ने आईपीएल के पिछले सीजन में तबाही मचा के रख दी थी और अपने अकेले दम कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को कई सारे मैचों में जीत दिलाई थी। Andre Russell ने आईपीएल के पिछले सीजन में 14 मैच खेले और 20481 के बेहद खतरनाक स्ट्राइक से बल्लेबाजी करते हुई 5566 के एवरेज से 510 रन बनाये थे।

आंद्रे रसेल मौजूदा समय के सबसे खतरनाक और विष्फोटक खिलाडी है।

0 thoughts on “KKR के Andre Russell के नाम है IPL का ये सबसे खतरनाक रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *