UAE ने BCCI को दिया IPL 2020 को होस्ट करने का प्रस्ताव

0

IPL 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस नाम की महामारी को देखते हुए लॉकडाउन को तीसरी बार बढ़ाया गया जिससे IPL भी प्रभावित हुआ है और BCCI ने टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया। इसी बीच अब UAE ने IPL 2020 को होस्ट करने का प्रस्ताव BCCI को दिया है।

शाहरुख़ खान की टीम KKR खरीद सकती है 100 गेंद के टूर्नामेंट में एक टीम

IPL 2020
IPL

UAE ने दिया IPL 2020 होस्ट करने का प्रस्ताव

कोरोना वायरस महामारी के कारण जहाँ इस साल IPL 2020 का होना मुश्किल ही लग रहा है ऐसे में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने UAE में इंडियन प्रीमियर लीग के इस साल के सीजन की मेजबानी करने की पेशकश की है। हालांकि, इस प्रस्ताव के बाद भारतीय बोर्ड (BCCI) से इस फैसले पर कोई प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं की जा रही है।

आपको बता दे कि यूएई आईपीएल की मेजबानी पहले भी कर चूका है, भारत में आम चुनाव के साथ तारीखों के टकराव से बचने के लिए साल 2014 में यूएई ने IPL के 20 मैचों का आयोजन किया था।

BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि UAE ने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश की है लेकिन फिलहाल इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया जा सकता क्योंकि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने का कोई सवाल नहीं उठता।
धूमल ने आगे कहा कि आईपीएल को अगर बाहर ले जाना है तो फ्रेंचाइजी से भी बात करनी होगी क्योंकि एक तरफ सभी का यही मानना है कि अगर आईपीएल का आयोजन बंद दरवाजे के बीच भारत में ही किया जाता है तो वो ठीक रहेगा।

श्रीलंका ने भी दिया था IPL आयोजन का प्रस्ताव

आपको बता दे कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर देते हुए बीसीसीआई को एक लेटर लिखा था।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा, ”बीसीसीआई को आईपीएल रद्द करने की वजह से हजारो करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है, अगर वह श्रीलंका में खेलते हैं तो भारतीय दर्शक टीवी पर IPL 2020 के मैचों का मज़ा उठा सकते हैं। इस नुक्सान से बचने के लिए बीसीसीआई के लिए इसे रद्द करने की बजाए दूसरे देश में आयोजित करना लाभकारी होगा जैसा उन्होंने 2009 में इसे दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया था।

श्रीलंका बोर्ड ने कहा यदि इस मामले में हमें BCCI से ग्रीन सिग्नल मिलता है तो हम उसे सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने को तैयार हैं। श्रीलंका स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में सारी व्यवस्था होगी। श्रीलंका के क्रिकेट चीफ का मानना है कि उनके देश में भारत से पहले कोरोना पूरी तरह खत्म हो जाएगा और हम IPL को आयोजित करने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *