क्या इस बार नहीं होगा IPL 2020 – BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly का बड़ा बयान

0

IPL 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होने जा रही थी लेकिन फिर दुनिया भर में चल रही कोरोना वायरस नाम की महामारी की वजह से 15 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया गया, जिसके बाद पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया और अब इसका 30 अप्रैल तक बढ़ना तय नजर आ रहा है ऐसे में IPL 2020 का आयोजन मुश्किल में लग रहा है।

IPL 2020 का आयोजन खतरे में

पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन और कोरोना वायरस की वजह से IPL 2020 के आयोजन खतरे में दिखाई दे रहा है ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने IPL 2020 को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि मौजूदा हालात में इस पर सोचा भी नहीं जा सकता।

गांगुली ने एक अंग्रेजी अखबार ‘द न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए कहा, ‘अभी जो हालात हैं उनमें IPL का आयोजन होना मुश्किल है।’ गांगुली ने कहा, ‘हम हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। इस समय हम कुछ भी नहीं कह सकते। एयरपोर्ट बंद हैं, लोग घरों में फंसे हैं, दफ्तर बंद हैं, कोई भी कहीं नहीं जा सकता और ऐसा लग रहा कि मई के मध्य तक ऐसा ही चलता रहेगा’।

गांगुली ने कहा कि जब पूरी दुनिया में सबकुछ बंद है तो खिलाड़ी कैसे आएंगे और अगर खिलाड़ी नहीं आते हैं तो फिर टूर्नामेंट का आयोजन कैसे कराना संभव हो पाएगा.’ आपको खिलाड़ी कहां से मिलेंगे, खिलाड़ी यात्रा कहां से करेंगे. यह तो बेहद साधारण कॉमन सेंस की बात है, पूरी दुनिया में किसी भी तरह से खेल के पक्ष में इस वक्त कुछ भी नहीं है, आईपीएल तो भूल ही जाइए।

गांगुली ने कहा कि वह इस विषय में सोमवार को और भी चीजें साफ कर देंगे, जब वह बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ मौजूदा हालात पर चर्चा कर लेंगे। दादा ने कहा, ‘व्यवहारिक रूप से कहूं तो, जब जीवन में हर तरफ दुनिया भर में खामोशी पसरी दिख रही है, तब ऐसे हालात में खेलों का भविष्य कहां टिका है?

0 thoughts on “क्या इस बार नहीं होगा IPL 2020 – BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly का बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *