फूलपुर के IFFCO फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा, लोगों ने किया चक्का जाम

1

प्रयागराज के फूलपुर में स्थित यूरिया बनाने वाली फैक्ट्री IFFCO में बहुत बड़ा हादसा हो गया है जिससे कई मजदूरों को अपनी जान गवानी पड़ी है।

आपको बता दे की फूलपुर के IFFCO फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा धमाका हो गया जिससे करीब आधे दर्जन मजदूरों की मौत हो गयी है और कई मजदूर घायल हैं, घायल हुए मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फूलपुर प्रयागराज के लोग लगातार चोरी से परेशान, रात में जग के कर रहे पहरेदारी

हादसे से मची अफरा-तफरी बचाओ कार्य जारी

फूलपुर के IFFCO फैक्ट्री में बॉयलर फटने के धमाका इतनी ज़ोर का था की चरों तरफ अफरा – तफरी मच गयी। हादसे में घायल हुए मजदूरों के परिवार वालों को जब हादसे की जानकारी हुई तो वो लोग भागे भागे IFFCO दौड़े चले आये। आपको बता दे की हादसे में घायल हुए मजदूरों को बचाने के लिए बचाव कार्य जारी है।

हादसे से नाराज लोगों ने किया चक्का जाम

IFFCO फैक्ट्री में हुए इस हादसे और मजदूरों के मरने से स्थानीय लोग आक्रोश में आ गए और IFFCO प्रशासन के खिलाफ अपना गुस्सा निकालने के लिए सैकड़ों की तादात में लोग इकट्ठा हो गए, हालाँकि सभी लोगों को IFFCO के गेट के बाहर ही रोक दिया गया।
गुस्साई भीड़ ने इफको प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और इलाहबाद-जौनपुर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया।
मौके की नजाकत को देखते हुए कई थाने की फोर्स को बुला लिया गया और भीड़ को काबू में किया जा रहा है।

IFFCO में पहले भी हुए हैं हादसे

IFFCO में पहले भी कई हादसे होते आये हैं लेकिन इफको प्रशासन इससे सबक सीखने के बजाय लगातार गलती करती जा रही है जिससे कर्मचारियों को अपनी जान गवानी पड़ रही है।
आपको बता दे की करीब 3 महीने पहले दिसंबर 2020 में इफको प्लांट में एक हादसा हुआ था इस हादसे में अमोनिया गैस के रिसाव से 2 अधिकारियों की मौत हो गयी थी और अब 3 महीने के अंदर ये दूसरा हादसा है।

One thought on “फूलपुर के IFFCO फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा, लोगों ने किया चक्का जाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *