KKR vs MI Playing 11 देखिए दोनों टीमों के खतरनाक 11 खिलाड़ी

0
kkr vs mi playing 11

KKR vs MI Playing 11 : आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने सफर की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार अंदाज में की और पहले मैच में हैदराबाद को 10 रन से हराकर अब अपने दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आईपीएल 2021 का पांचवा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन के बीच में खेला जाने वाला है यह मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, तो दोस्तों इस पोस्ट में हम मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करेंगे

KKR vs MI Playing 11
KKR vs MI Playing 11

KKR vs MI Playing 11

KKR vs MI Playing 11 : सबसे पहले आप सभी को बता दें कि कोलकाता टीम की प्लेइंग इलेवन में मुंबई के खिलाफ कोई बड़ा बदलाव होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है कोलकाता की टीम अपना पहला मैच जीत चुकी है और करीब-करीब मुंबई के खिलाफ वह उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है जो उसके पहले मैच में थी हालांकि हरभजन सिंह के रूप में KKR की टीम में एक बदलाव हो सकता है। कोलकाता की टीम ने अपने पहले मैच में हरभजन सिंह से सिर्फ एक ही ओवर की गेंदबाजी कराई थी और ऐसे में दोस्तों मुंबई की खतरनाक गेंदबाजी के आगे कोलकाता अगर अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहेगी तो हरभजन सिंह की जगह वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकती है। वेंकटेश अय्यर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इसके अलावा दोस्तों बात करें मुंबई इंडियन टीम की तो आप सभी को बता दें कि मुंबई इंडियन की टीम भले ही अपना पहला मुकाबला हार गई हो लेकिन उसके बाद भी मुंबई के टीम में कोई बदलाव होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा।

KKR Playing 11

कोलकाता टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में तो आपको बता दें कि KKR की तरफ से ओपन बल्लेबाजी एक बार फिर से Shubman Gill के साथ नितीश राणा करेंगे जबकि दोस्तों तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी करने आएंगे इन्होंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी चौथे नंबर पर कप्तान Eoin Morgan खेलेंगे पांचवें नंबर पर आंद्रे रसैल छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक खेलने आएंगे जबकि सातवें नंबर पर शाकिब अल हसन आठवें नंबर के लिए टीम में पैट कमिंस मौजूद हैं नौवें नंबर के लिए टीम में हरभजन सिंह या फिर वेंकटेश अय्यर में से कोई एक खेलेगा दसवें नंबर के लिए टीम में वरुण चक्रवर्ती हैं जबकि 11वे नंबर पर टीम में प्रसिद्ध के साथ खेलेंगे।

KKR vs MI Playing 11

1-Shubman Gill
2-Nitish Rana
3-Rahul Tripathi
4- Eoin Morgan (C)
5- Dinesh Karthik (WK)
6- Andre Russell
7-Shakib Al Hasan
8- Pat Cummins
9- Harbhajan Singh/Venkatesh Iyer
10- Prasidh Krishna
11- Varun Chakravarthy

MI Playing 11

बात करें मुंबई इंडियन टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में तो आपको बता दें कि मुंबई की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी और रोहित शर्मा के साथ क्रिस लिन करने आएंगे क्रिस लिन ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर ईशान किशन पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या छठे नंबर पर किरेन पोलार्ड सातवें नंबर पर कुणाल पांड्या आठवें नंबर पर राहुल चहर नौवे नंबर पर मार्को जेनसन दसवे नंबर पे जसप्रीत बुमराह टीम में खेलेंगे जबकि 11वे नंबर के लिए टीम में ट्रेंट बोल्ट टीम में मौजूद हैं।

KKR vs MI Playing 11

1 – Chris Lynn
2 – Rohit Sharma
3 – Suryakumar Yadav
4 – Ishan Kishan
5 – Hardik Pandya
6 – Kieron Pollard
7 – Krunal Pandya
8 – Marco Jansen
9 – Rahul Chahar
10 – Trent Boult
11 – Jasprit Bumrah

Kolkata vs Mumbai Head to Head

आपको बता दे की आईपीएल के इतिहास में दोनों ही टीमों के बीच कुल 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमे दोस्तों मुंबई का पल्ला हमेशा ही भारी रहा है और कोलकाता को ज्यादातर मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। KKR ने MI के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच हारे हैं। दोनों ही टीमों के बीच जो 27 मुकाबले हुए हैं उनमे कोलकाता की टीम ने 6 मैच जीते हैं जबकि 21 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा वही दोस्तों मुंबई इंडियन की टीम KKR से 21 मैच जीतने में कामयाब रही और 6 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

तो दोस्तों आपको क्या लगता दोनों में से कौन सी टीम ज्यादा मजबूत है और ये मैच जीत सकती है।

हिसार ए अना – The siege of ego written by Elif Rose : Chapter 1

Hisar e Ana chapter 2 : The Siege of Ego chapter 2 by Elif Rose

IPL 2021 में KKR की दमदार शुरुआत, नितीश राणा ने खेली विष्फोटक पारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *