IPL 2021 में KKR की दमदार शुरुआत, नितीश राणा ने खेली विष्फोटक पारी

0

दोस्तो आईपीएल 2021 में KKR और SRH के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया और आज के मैच में कोलकाता की टीम ने हैदराबाद को हराकर आईपीएल में जीत के साथ शानदार शुरुआत की है।

Also Read….हिसार ए अना – The siege of ego written by Elif Rose : Chapter 1

Also Read….Hisar e Ana chapter 2 : The Siege of Ego chapter 2 by Elif Rose

kkr

KKR की पहले बल्लेबाजी

आपको बता दें कि इस मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था जिसके चलते दोस्तों बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी KKR टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही थी और उसने 6.6 ओवर में पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी निभाई जिसमे दोस्तों Shubman Gill 13 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन उसके बाद नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी के बीच दूसरे विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली और दोनों ही बल्लेबाजों ने मात्र 50 गेंदों में 93 रनों की साझेदारी निभाई और कोलकाता की रन गति को बनाए रखा।

KKR player nitish rana and rahul tripathi
KKR player nitish rana and rahul tripathi

आपको बता दें कि इसमें नीतीश राणा ने 56 गेंद खेली और 142.86 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 80 रन बनाए अपने 80 रनों की पारी में नीतीश राणा ने 9 चौके और 4 छक्के जड़े इसके अलावा दोस्तों राहुल त्रिपाठी ने भी 29 गेंदों में 182 दशमलव 76 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और ताबड़तोड़ 53 रन ठोक डाले राहुल त्रिपाठी ने अपने 53 रनों की पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके अलावा दोस्तों आखरी में दिनेश कार्तिक ने मात्र 9 गेंद खेली और 244 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से 22 रन ठोक कर कोलकाता के स्कोर को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन तक पहुंचाया। इसमें दोस्तों हैदराबाद की तरफ से राशिद खान और मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट चटकाए ।

Kolkata Beat Hyderabad

187 रनो के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने अपने 2 विकेट मात्र 10 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे लेकिन उसके बाद दोस्तों मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो के बीच बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली दोनों ही बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की शानदार साझेदारी हुई। जॉनी बेयरस्टो ने 40 गेंद में 55 रनों की शानदार पारी खेली और 5 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि दोस्तों मनीष पांडे आखिरी तक नाबाद रहे और 44 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली हालांकि वह अपनी टीम हैदराबाद को जीत दिलाने में नाकाम रहे और हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना पाई और यह मैच 10 रन से हार गई।

इसमें दोस्तों कोलकाता की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने चार ओवर की गेंदबाजी में 35 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि शाकिब अल हसन ने 4 ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया इसके अलावा पैट कमिंस और आंद्रे रसेल ने भी एक-एक विकेट लिया। इस मैच में पैट कमिंस की तरफ से काफी शानदार गेंदबाजी देखने को मिली और उन्होंने जॉनी बेयरस्टो का बड़ा विकेट हासिल किया तो दोस्तों आईपीएल 2020 में कोलकाता टीम की जीत के साथ बेहतरीन शुरुआत हुई है और KKR के फैंस जीत से काफी खुश हो रहे होंगे ।

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी, Delhi Capitals 7 विकेट से जीती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *