KKR vs CSK Playing 11 देखिए दोनों टीमों के खतरनाक 11 खिलाड़ी

0
KKR vs CSK Playing 11

KKR vs CSK Playing 11 : आईपीएल 2021 का 15th मैच KKR vs CSK के बीच में खेला जायेगा, दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी ज्यादा रोमांचक होने वाला है। CSK से भिड़ने के लिए KKR की टीम मुंबई पहुंच चुकी है।

KKR vs Csk Playing 11
KKR vs CSK Playing 11

KKR की टीम का मुंबई के वानखेड़े में इस सीजन का पहला मैच होगा। वह लगातार दो हार झेलने के बाद यहां पहुंची है और ऐसे में धोनी की कप्तानी वाली CSK का पलड़ा भारी लगता है। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली KKR अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिए टीम में कुछ बदलाव कर सकती है। जिसके बारे में टीम के हेड कोच Brendon McCullum पहले ही बयान दे चुके हैं।

आपको बता दे की कोच McCullum ने कहा था की हमें शायद ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो तारोताजा हों, उम्मीद है कि टीम में कुछ बदलाव होगा। मुंबई में मैच होने से वेन्यू में भी बदलाव होगा। नया वेन्यू होगा लेकिन हमें कुछ जगहों पर सुधार करना होगा। हम अगले दो मैचों में अच्छा कर वापसी कर सकते हैं।

KKR vs CSK Playing 11

जिसमें पिछले मैच में ख़राब प्रदर्शन करने वाले शाकिब अल हसन को हटा कर टीम में सुनील नारायण को वापस लाया जा सकता है। सुनील नारायण कोलकाता टीम के मैच विनर खिलाडी हैं और अपनी गेंदबाजी से इन्होने KKR टीम को कई सारे मैच में जीत दिलाई है।

Sunil Narine
Sunil Narine

इसके अलावा टीम में दूसरा बदलाव Venkatesh Iyer के रूप में हो सकता है, Venkatesh टीम में हरभजन सिंह की जगह शामिल हो सकते हैं। आपको बता दे की मुंबई की वानखेड़े की पिच से स्पिनरों को अधिक मदद नहीं मिल रही है और ऐसे में हरभजन की जगह वेंकटेश को ही खिलाना ज्यादा सही रहेगा।

KKR Playing 11 – कोलकाता टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में तो आपको बता दें कि KKR की तरफ से ओपन बल्लेबाजी एक बार फिर से Shubman Gill के साथ नितीश राणा करेंगे जबकि दोस्तों तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी करने आएंगे इन्होंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी चौथे नंबर पर कप्तान Eoin Morgan खेलेंगे पांचवें नंबर पर आंद्रे रसैल छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक खेलने आएंगे जबकि सातवें नंबर पर सुनील नारायण आठवें नंबर के लिए टीम में पैट कमिंस मौजूद हैं नौवें नंबर के लिए टीम में हरभजन सिंह या फिर वेंकटेश अय्यर में से कोई एक खेलेगा दसवें नंबर के लिए टीम में वरुण चक्रवर्ती हैं जबकि 11वे नंबर पर टीम में Prasidh Krishna खेलेंगे।

1-Shubman Gill
2-Nitish Rana
3-Rahul Tripathi
4- Eoin Morgan (C)
5- Dinesh Karthik (WK)
6- Andre Russell
7-Sunil Narine
8- Pat Cummins
9- Harbhajan Singh/Venkatesh Iyer
10- Prasidh Krishna
11- Varun Chakravarthy

CSK Playing 11 – बात करे चेन्नई टीम की प्लेइंग 11 के बारे में तो चेन्नई टीम में कोई भी बदलाव होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा, चेन्नई ने अपने पिछले दोनों मुक़ाबले में जीत हासिल की है और KKR के खिलाफ CSK अपनी प्लेइंग 11 में कोई भी बदलाव नहीं करने वाला है।

KKR vs CSK Playing 11
KKR vs CSK Playing 11

आपको बता दें कि CSK की तरफ से ओपन बल्लेबाजी एक बार फिर से Ruturaj Gaikwad के साथ Faf du Plessis करेंगे जबकि दोस्तों तीसरे नंबर पर Moeen Ali करने आएंगे इन्होंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी चौथे नंबर पर Suresh Raina खेलेंगे पांचवें नंबर पर Ambati Rayudu छठे नंबर पर Ravindra Jadeja खेलने आएंगे जबकि सातवें नंबर पर MS Dhoni आठवें नंबर के लिए टीम में Sam Curran मौजूद हैं नौवें नंबर के लिए टीम में DJ Bravo दसवें नंबर के लिए टीम में Shardul Thakur हैं जबकि 11वे नंबर पर टीम में Deepak Chahar खेलेंगे।

1-Ruturaj Gaikwad
2-Faf du Plessis
3-Moeen Ali
4-Suresh Raina
5-Ambati Rayudu
6-Ravindra Jadeja
7-MS Dhoni (c & wk)
8-Sam Curran
9-Dwayne Bravo
10-Shardul Thakur
11-Deepak Chahar

Kolkata vs Chennai Head to Head

KKR vs CSK Playing 11
KKR vs CSK

आपको बता दे की आईपीएल के इतिहास में दोनों ही टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमे दोस्तों चेन्नई का पल्ला हमेशा ही भारी रहा है और कोलकाता को ज्यादातर मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, आपको बता दे दोनों ही टीमों के बीच जो 23 मुकाबले हुए हैं उनमे कोलकाता की टीम ने 8 मैच जीते हैं जबकि 14 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा वही दोस्तों चेन्नई की टीम KKR से 14 मैच जीतने में कामयाब रही और 8 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है जबकि दोनों टीमों के बीच 1 मैच बेनतीजा भी रहा है।

हिसार ए अना – The siege of ego written by Elif Rose : Chapter 1

Hisar e Ana chapter 2 : The Siege of Ego chapter 2 by Elif Rose

Hisar e Ana chapter 3 : The Siege of Ego chapter 3 by Elif Rose

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *