• Tue. Mar 28th, 2023

Hindustan Hindi News

Bollywood, Hollywood, Cricket, IPL, Politics and all kind of Hindi News Across Country

IPL 2021 से पहले Kuldeep yadav ने साधा KKR पे निशाना, लगाए गंभीर आरोप

Kuldeep Yadav

करीब दो साल पहले तक चाइनामैन स्पिनर Kuldeep Yadav वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे खतरनाक स्पिनर्स में से एक माने जाते थे, कुलदीप यादव की फिरकी के सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाज पानी भरते थे और उनकी घूमती गेंदों ने टीम इंडिया और केकेआर को कई मैच जिताए लेकिन अब ये स्पिनर मैदान से ज्यादा बेंच पर ज्यादा दिखाई देता है।

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) से खास बातचीत में कुलदीप यादव ने अपने इसी दुख का इजहार किया है , कुलदीप यादव ने कहा कि बेंच पर बैठे रहने से उन्हें बहुत दुख होता है और एक वक्त ऐसा आया था कि उन्हें अपनी प्रतिभा पर शक होने लगा था, कुलदीप यादव ने आकाश चोपड़ा को दिये इंटरव्यू में कई बड़ी बातें कही तो चलिए बताते हैं उन्होंने क्या क्या कहा।

Kuldeep Yadav का आरोप

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav of Kolkata Knight Riders during match 12 of season 13 of the Dream 11 Indian Premier League (IPL) between the Rajasthan Royals and the Kolkata Knight Riders held at the Dubai International Cricket Stadium, Dubai in the United Arab Emirates on the 30th September 2020. Photo by: Ron Gaunt / Sportzpics for BCCI

Kuldeep Yadav ने कहा की आईपीएल में आपसे बात नहीं की जाती, पिछली बार मुझसे बात नहीं की गई और ना ही मुझे मैच खिलाए गए, मैं थोड़ा हैरान था, ऐसा लगता है जैसे उन्हें आप पर भरोसा ही नहीं है और ऐसा लगता है कि आप मैच जिता ही नहीं सकते, जब विकल्प ज्यादा होते हैं तो ऐसी चीजें होती हैं, KKR के पास इस बार स्पिनर्स के बहुत विकल्प हैं।

Kuldeep Yadav ने विदेशी कप्तान यानी Eoin Morgan को लेकर भी अपनी राय दे है उन्होंने कहा की विदेशी कप्तान से बात बहुत कम होती है वो आपको नहीं समझते हैं, लेकिन भारतीय कप्तान से आप खुलकर बोल सकते हो और पूछ सकते हो, रोहित शर्मा जैसे कप्तान से आप पूछ सकते हो कि बेहतर होने के लिए मुझे क्या करना है और टीम में मेरा क्या रोल है।

उन्होंने आगे कहा की पिछले साल तक मैं अपनी गेंदबाजी के बारे में ज्यादा सोचता था और मुझे खुद पर शक हो रहा था। काफी चीजें दिमाग में आ रही थीं, हमेशा मैंने बेहतर करने की कोशिश की है. कभी-कभी आपको पता होता है कि आपको खेलना चाहिए और मुझे बाहर नहीं बैठना चाहिए लेकिन आपको कारण पता नहीं होता कि आप बेंच पर क्यों बैठे हैं।

वापसी करना मुश्किल होता है

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव ने आगे कहा की टीम में वापसी करना सबसे मुश्किल होता है, ये डेब्यू मैच से भी मुश्किल काम है. जब आप लगातार खेल रहे हों तो उतना दबाव नहीं होता लेकिन वापसी करने के बाद हर मैच में आप सोचते हो कि किसी तरह विकेट लो. बाहर बैठे रहना बहुत मुश्किल है, जब स्पिनर्स के लिए मुफीद पिच पर भी मौका नहीं मिलता तो मन में विचार आते हैं कि यहां नहीं तो कहां मिलेगा मौका।

इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी सीरीज नहीं गई थी. मुझे लग रहा था कि डेब्यू कर रहा हूं. लेकिन जो खेल रहे थे वो भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन मैं अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहा था. मुझे जब मौका मिला तो उसमें मुझे इतनी बॉलिंग नहीं मिली। श्रीलंका में मैच से पहले मुझे राहुल सर ने कहा था कि आपको आगे नहीं सोचनी है. जो होगा देखा जाएगा लेकिन अभी इस मैच पर ध्यान लगाओ और जो प्लान बनाया है उसी पर काम करो, वहां से मुझे थोड़ा आत्मविश्वास मिला और मैंने राहुल द्रविड़ की बात मानी।

तो दोस्तों आपको क्या लगता है, क्या कुलदीप यादव को KKR टीम में पर्याप्त मौके नहीं दिए जा रहे और उन्हें जानभूझ के प्लेइंग 11 से बाहर किया जा रहा है या फिर टीम में उन्हें अच्छे स्पिनर्स मौजूद हैं।

Novel Hisar e Ana chapter 17 part 1 by Elif Rose Ebook Reader

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *