IPL 2021 से पहले KKR और Punjab के लिए मुसीबत बढ़ी

0
IPL 2021

IPL 2021 शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का वक्‍त रह गया है, इस बीच टीमों के लिए एक नई मुसीबत सामने आ गई है और जल्‍द से जल्‍द इसका निपटारा करने में टीमें लगी हुई है। सबसे ज्‍यादा मुश्‍किल कोलकाता नाइटराइडर्स यानी KKR और पंजाब किंग्‍स के लिए है, माना जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर भीतर इस समाधान खोज लिया जाएगा।

IPL 2021

IPL 2021 फेज टू का पहला मैच 19 सितंबर को होगा और टीमों ने इसके लिए यूएई जाना शुरू भी कर दिया है. मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम यूएई पहुंच चुकी हैं, बाकी टीमों भी जल्‍द से जल्‍द यूएई पहुंचने वाली हैं, इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

IPL 2021 में Pat Cummins नहीं खेलेंगे

IPL 2021 के दूसरे चरण से पहले बीसीसीआई ने ये करीब करीब तय करवा लिया था कि आईपीएल उन सभी देशों खिलाड़ी खेलें, जो फेज वन में खेल रहे थे, सभी क्रिकेट बोर्ड से बात कर बीसीसीआई ने सभी को राजी भी कर लिया था लेकिन इसके बाद भी कुछ खिलाड़ियों ने अपने अपने कारणों से आईपीएल खेलने से मना कर दिया है, ऐसे में टीमों को उनके रिप्‍लेसमेंट खोजने हैं. KKR के लिए खेलने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल के पहले चरण में खेल रहे थे, लेकिन वे अब नहीं खेलेंगे, बताया जाता है कि आईपीएल के ही दौरान वे पिता बनने वाले हैं इसलिए वे आईपीएल का हिस्‍सा नहीं होंगे।
कोलकाता नाइटराइडर्स ने पैट कमिंस को आईपीएल 2020 से पहले ऑक्‍शन में महंगे दामों पर खरीदा था, वे आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं. अब उनकी जगह कौन लेगा, ये अभी तक तय नहीं है. जल्‍द ही केकेआर को पैट कमिंस का रिप्‍लेसमेंट खोजना होगा।

IPL 2021

पैट कमिंस कोलकाता फ्रेंचाइजी के अहम खिलाड़ी हैं। हालांकि उन्होंने पत्नी के प्रेग्नेंट होने की वजह से IPL फेज-2 से नाम वापस ले लिया। वे कप्तान ओएन मोर्गन और दिनेश कार्तिक की प्लानिंग का अहम हिस्सा थे। पहले फेज में उन्होंने बॉल के साथ-साथ बैटिंग में भी अच्छा योगदान दिया था।

पंजाब के लिए भी मुसीबत बड़ी

IPL 2021

दूसरी ओर पंजाब किंग्‍स के भी दो खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने के लिए आने से मना कर दिया है , ये हैं रिले मेरेडिथ और झाय रिचर्डसन, इन दोनों खिलाड़ियों को पंजाब किंग्‍स ने IPL 2021 से पहले ही महंगे दामों पर ख़रीदा था हालांकि ये दोनों खिलाड़ी पहले चरण के सभी मैचों में नहीं खेल पाए थे, वहीं इनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन अब इन दोनों के न खेलने से टीम को नया ऑप्‍शन खोजना पड़ रहा है।

Hisar e Ana chapter 14 part 1: The Siege of Ego by Elif Rose

Hisar e Ana chapter 14 part 2: The Siege of Ego by Elif Rose

0 thoughts on “IPL 2021 से पहले KKR और Punjab के लिए मुसीबत बढ़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *