KKR ने MI को 5 विकेट से हराया, Pat Cummins की तूफानी पारी से 4 ओवर पहले जीता मैच

0
pat cummins

KKR vs MI – पुणे के एमसीए स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का 14वां लीग मैच खेला गया। इस मैच को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से अपने नाम किया। वहीं, मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी हार मिली। केकेआर के ऑलराउंडर पैट कमिंस ने एक ओवर में 35 रन बटोरकर मुकाबले को 16 ओवर में खत्म कर दिया।

KKR vs MI
KKR vs MI Pat Cummins

KKR vs MI – मैच में KKR ने टॉस जीता

इस मैच में कोलकाता की टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करने उतरी। कप्तान रोहित शर्मा महज 3 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हो गए। पावरप्ले में मुंबई ने एक विकेट खोकर 35 रन बनाए। दूसरा झटका मुंबई को डेवाल्ड ब्रेविस के रूप में लगा जो 29 रन बनाकर चलते बने। तीसरा विकेट मुंबई का ईशान किशन के तौर पर गिरा, जो 21 गेंदों में 14 रन बना सके। सूर्यकुमार यादव 52 रन बनाकर आउट हुए। तिलक वर्मा 38 रन बनाकर और किरोन पोलार्ड 22 रन बनाकर नाबाद लौटे।

KKR vs MI
KKR vs MI Umesh Yadav

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के सामने जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य रखा। मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए, जिसमें सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक शामिल था। 162 रन के जवाब में केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर के साथ अजिंक्य रहाणे ने पारी का आगाज किया। हालांकि, रहाणे 7 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर भी जल्दी आउट हो गए। उन्होंंने 10 रन बनाए। तीसरे विकेट के तौर पर सैम बिलिंग्स (17) पवेलियन लौटे। नितीश राणा (8) चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए। आंद्रे रसेल 11 रन बनाकर चलते बने। पैट कमिंस 15 गेंदों में 56 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए।

KKR vs MI – पैट कम्मिंस की तूफानी पारी

KKR vs MI
KKR vs MI

पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस को चारों खाने चित कर दिया। उनके क्रीज पर आने से पहले मुंबई इंडियंस मैच में पकड़ बनाए हुई थी। केकेआर के 13.1 ओवर में 101 रन पर पांच विकेट गिर गए थे, लेकिन अगली 17 गेंदों में पैट कमिंस ने 15 गेंद खेलीं और 56 रन बनाए। इस तरह मैच को 16 ओवर में ही यानी 4 ओवर पहले ही KKR टीम को 5 विकेट रहते जिता दिया।

Venkatesh Iyer का शानदारअर्धशतक

KKR vs MI
Venkatesh Iyer

मुंबई के खिलाफ मैच में Venkatesh Iyer ने भी शानदार बल्लेबाजी की और वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2022 की पहली फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 41 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

MI से मैच से पहले KKR के लिए बुरी खबर, सूर्यकुमार यादव की हुई वापसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *