KKR को 2 बार चैंपियन बनाने वाले को Punjab ने बनाया Head Coach

0
kkr

IPL 2023 के लिए KKR, मुंबई इंडियंस के बाद अब पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने भी IPL 2023 के लिए अपने नए हेड कोच की घोषणा कर दी है. पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड को 2019 में पहली बार वनडे विश्व कप जीताने वाले कोच ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) को अपना हेड कोच बनाया है. ट्रेवर बेलिस अनिल कुंबले की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल बतौर पंजाब किंग्स कोच ज्यादा सफल नहीं रहा है. पंजाब किंग्स ने ट्रेवर बेलिस को हेड कोच बनाए जाने की घोषणा अपने ट्वीटर अकाउंट से की है।

Trevor Bayliss बेहद सफल कोच

ट्रेवर बेलिस बतौर कोच काफी अनुभवी और सफल रहे हैं. उनके पास अंतराष्ट्रीय टीमों की कोचिंग के साथ साथ IPL में भी कोचिंग का व्यापक अनुभव है. 2019 में इंग्लैंड ने पहली बार वनडे विश्व कप ट्रेवर बेलिस की कोचिंग में ही जीता था. इसके अलावा कोलकाता ने 2012 और 2014 में जब IPL का खिताब जीता था उस समय बेलिस ही KKR के हेड कोच थे. 2007 में बेलिस श्रीलंका के हेड कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं.

KKR ने भी बदला Head Coach

पंजाब किंग्स द्वारा ट्रेवर बेलिस को अपना हेड कोच नियुक्त किए जाने के पहले कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने चंद्रकांत पंडित को, सन राइजर्स हैदराबाद ने ब्रायन लारा को, मुंबई इंडियंस ने मार्क बाउचर को IPL के अगले सीजन के पहले अपना हेड कोच नियुक्त कर लिया है।

अनिल कुंबले का साथ 3 साल

अनिल कुंबले का पंजाब किंग्स के साथ बतौर कोच 3 साल का कांट्रेक्ट था. कुंबले के नेतृत्व में पंजाब का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. तीन सीजन में पंजाब ने कुंबले की कोचिंग में 42 मैच खेले हैं जिसमें 19 में जीत जबकि 23 में हार मिली है. टीम इन तीन सालों के दौरान कभी भी प्ले ऑफ में नहीं पहुँच पाई है. यही वजह है कि पंजाब टीम मैनेजमेंट ने भारत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बतौर कोच अपने साथ जोड़े रखने का फैसला नहीं किया है।

Mini IPL होगा SA में, IPL टीम के मालिकों ने खरीदी सभी 6 टीमें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *