IPL 2021 MI vs RCB 1st Match Playing 11, देखिए पहले मैच की प्लेइंग 11

0

दोस्तों IPL 2021 की शुरुआत आपसे बस कुछ ही घंटों में हो जाएगी और पहला मुकाबला MI vs RCB के बीच खेला जाएगा दोनों ही टीमें अपने पहले मैच की तैयारी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। तो दोस्तों चलिए बात करते हैं कि IPL 2021 के पहले मैच से पहले दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

MI vs RCB Head 2 Head

MI vs RCB
MI vs RCB

तो दोस्तों उससे पहले हम सभी लोग जानेंगे कि आईपीएल में दोनों ही टीमों के बीच अभी तक कुल 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिनमें दोस्तों मुंबई इंडियन का पल्ला हमेशा ही भारी रहा है मुंबई की टीम बेंगलुरु से 17 मुकाबले जीतने में कामयाब रही जबकि दोस्तों बेंगलुरु की टीम मुंबई से सिर्फ 10 मैच जीती है जबकि उसे 17 में हार का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा दोस्तों बात करें दोनों ही टीमों के Highest Total के बारे में तो दोस्तों आप सभी को बता दें कि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम का मुंबई इंडियन के खिलाफ 235 रन Highest Total है जबकि दोस्तों मुंबई इंडियन टीम का रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ 213 रन Highest Total है।

अब बात करते हैं दोस्तों दोनों ही टीमों के द्वारा एक दूसरे के खिलाफ बनाए गए Lowest Score के बारे में तो दोस्तों आप सभी को बता दें रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम मुंबई इंडियन के खिलाफ 122 रन का Lowest Score बनाया है जबकि दोस्तों मुंबई इंडियन की टीम ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ 115 रन का Lowest Score बनाया है।

Mumbai Indians vs Royal Challengers Banglore Playing 11

MI Playing 11

अब बात करते हैं दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन के बारे में तो दोस्तों सबसे पहले बात करते हैं मुंबई इंडियन के बारे में तो आपको बता दें कि मुंबई इंडियन टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज Quinton de Kock अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद एक बायो बबल सिक्योर माहौल से दूसरे बायो बबल सिक्योर माहौल में आ गए हैं और उन्हें Quarantine की कोई जरूरत नहीं पड़ी ऐसे में दोस्तों Quinton de Kock बेंगलुरु के खिलाफ पहले मुकाबले में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

तो दोस्तों मुंबई इंडियन टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी Rohit Sharma के साथ Quinton de Kock करने आएंगे जबकि दोस्तों मिडिल ऑर्डर में तीसरे नंबर पे Suryakumar Yadav चौथे नंबर पर Ishan Kishan पांचवे नंबर पे Hardik Pandya छठे नंबर पर Kieron Pollard सातवे नंबर पर Krunal Pandya बल्लेबाजी के लिए आएंगे वही दोस्तों गेंदबाजी की बात करें तो आठवें नंबर पर Piyush Chawla नौवे नंबर पर Rahul Chahar दसवें नंबर पर Trent Boult जबकि 11वें नंबर पर Jasprit Bumrah जैसे खतरनाक गेंदबाज टीम में खेलेंगे।

1 – Quinton de Kock (wk)
2 – Rohit Sharma
3 – Suryakumar Yadav
4 – Ishan Kishan
5 – Hardik Pandya
6 – Kieron Pollard
7 – Krunal Pandya
8 – Piyush Chawla
9 – Rahul Chahar
10 – Trent Boult,
11 – Jasprit Bumrah

RCB Playing 11

अब बात करते हैं रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में तो दोस्तों आप सभी को उससे पहले बता दे कि बेंगलुरु टीम के ओपनर बल्लेबाज Devdutt Padikkal की कोरोना रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है और वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं जिसके बाद दोस्तों Devdutt Padikkal अभ्यास करने मैदान में भी दिखाई दिए ऐसे में दोस्तों यह खिलाड़ी बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन में खेलता हुआ दिखाई दे सकता है।

तो दोस्तों बेंगलुरु के प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग बल्लेबाजी Devdutt Padikkal के साथ कप्तान Virat Kohli करने आएंगे जबकि दोस्तों तीसरे नंबर पर Glen Maxwell चौथे नंबर पर Ab Devilliers पांचवें नंबर पर Mohammed Azharuddeen छठे नंबर पर Daniel Christian सातवें नंबर पर Washington Sundar आठवें नंबर पर Kyle Jamieson नौवें नंबर पर Navdeep Saini दसवें नंबर पर Mohammed Siraj और 11वें नंबर पर Yuzvendra Chahal खेलेंगे।

1 – Devdutt Padikkal
2 – Virat Kohli (c)
3 – Glenn Maxwell
4 – AB de Villiers
5 – Mohammad Azharuddin
6 – Daniel Christian
7 – Washington Sundar
8 – Kyle Jamieson
9 – Navdeep Saini
10 – Mohammad Siraj
11 – Yuzvendra Chahal

तो दोस्तों IPL का पहला मुकाबला बेंगलुरु और मुंबई के बीच काफी ज्यादा रोमांचक को होने वाला है आपको क्या लगता है दोनों में से कौन सी टीम ज्यादा मजबूत है और यह मैच जीत सकती है।

Also Read…KKR vs SRH – हैदराबाद से भिड़ने को तैयार KKR पहुंची चेन्नई

Also Read..हिसार ए अना – The siege of ego written by Elif Rose : Chapter 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *