KKR के पूर्व कप्तान Gautam Gambhir ने दिया Andre Russell को लेके बड़ा बयान

0

KKR के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर IPL के इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक माने जाते हैं और इनकी कप्तानी में KKR की टीम एक नयी ऊचाई पे पहुंची। कोलकाता नाइट राइडर्स की गिनती आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में होती थी और गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने साल 2012 और 2014 में आईपीएल का ख़िताभ जीत कर चैंपियन बानी थी।

KKR टीम को 2 बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर ने दुनिया के और कोलकाता नाइट राइडर्स के सबसे खतरनाक खिलाडी आंद्रे रसेल को लेके एक बड़ा बयान दिया है।

IPL के लिए अलग विंडो तलाशे BCCI, CPL के CEO ने दिया बड़ा बयान

Corona Virus का आंकड़ा हुआ 17000 पार अब तक 556 लोगो की हुई मौत

KKR old captain gautam gambhir
Gautam Gambhir

KKR के पूर्व कप्तान गंभीर का बयान

गौतम गंभीर ने कहा है कि आंद्रे रसेल को बहुत पहले ही KKR की टीम से जुड़ जाना चाहिए था, गंभीर ने कहा कि अगर रसेल पहले टीम में आ जाते तो कोलकाता की टीम और भी आईपीएल ट्रॉफी जीतती।
स्टार स्पोर्ट्स के एक टीवी शो के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि काश आंद्रे रसेल वो सात साल होते जब मैं वहां था तो हम निश्चित तौर पर दो से ज्यादा खिताब जीतते। उन्होंने कहा कि ज़रा सोचिए आंद्रे रसेल के लिए KKR की टीम ने 50 लाख की बोली लगाई और पवन नेगी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8 करोड़ में खरीदा। मैं शायद ये चाहता था कि आंद्रे रसल्ल टीम में अगर पहले आ गए होते तो हम निश्चित तौर पर एक या दो ट्रॉफी और जीत सकते थे।

आपको बता दें कि आंद्रे रसेल पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा थे और 2014 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें खरीदा था। हालांकि चोट की वजह से उन्हें उस सीजन सिर्फ 2 ही मैच खेलने का मौका मिला।

IPL में Andre Russell का है शानदार रिकॉर्ड

आंद्रे रसेल आईपीएल के सबसे खतरनाक और विष्फोटक खिलाडियों में से एक हैं और आईपीएल में इनका बेहद शानदार रिकॉर्ड है। रसेल ने आईपीएल के इतिहास में अभी तक 64 मैच खेले हैं जिनमे 52 परियों में इन्होने 33.33 के एवरेज और 186.41 के बेहद शानदार स्ट्राइक से 1400 रन बनाये हैं, इस दौरान इनके बल्ले से 120 छक्के भी निकले हैं।

बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी आंद्रे रसेल काफी उपयोगी रहे हैं और 64 मैच की 61 परियों में इन्होने 27.96 के एवरेज से 55 विकेट अपने नाम किये हैं।

आंद्रे रसेल बेहद खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं और KKR टीम के सबसे पसंदीदा खिलाडियों में से एक हैं। निश्चित तौर पे अगर रसेल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से पहले जुड़े होते तो शायद कोलकाता की टीम 2 से ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने में कामयाब होती।

0 thoughts on “KKR के पूर्व कप्तान Gautam Gambhir ने दिया Andre Russell को लेके बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *