IPL के लिए अलग विंडो तलाशे BCCI, CPL के CEO ने दिया बड़ा बयान

0

IPL 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस नाम की महामारी को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया जिससे IPL भी प्रभावित हुआ है और BCCI ने टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।

IPL 2020 को होस्ट कराने के श्रीलंका के प्रस्ताव पे BCCI ने दिया जवाब

Mccullum and Neesham CPL player for IPL

IPL के लिए BCCI तलाश रहा विंडो

IPL के अनिश्चित काल के लिए रद्द होने के बाद BCCI आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर सभी तरह के विकल्पों पर विचार कर रहा है और ऐसा भी माना जा रहा है कि इस बार का IPL अगस्त और सितम्बर के महीने में खेला जा सकता है जब कैरेबियाई देश में CPL 2020 की शुरुआत होगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कि IPL और CPL के बीच टकराव न हो इस पर CPL के CEO ने दिया बड़ा बयान दिया है।

CPL के CEO का बयान

CPL के सीईओ पीट रसेल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि CPL 2020 अपने तय समय के अनुसार सितंबर में होगी और भारतीय क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल के लिए अपनी अलग विंडो तलाश करनी होगी। ऐसी संभावना है कि BCCI सितंबर या अक्टूबर में आईपीएल का आयोजन कर सकता है, जिसके कारण एशिया कप और टी-20 विश्व कप का कार्यक्रम नए सिरे से निर्धारित करना पड़ेगा। CPL 2020 19 अगस्त से 26 सितंबर के बीच खेला जाना है।

कैरेबियाई लीग के सीईओ ने कहा, हम IPL से टकराव नहीं चाहते, मुझे पता है कि बीसीसीआई शक्तिशाली है, लेकिन दूसरी लीग और खिलाड़ियों पर भी गौर करना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि आइपीएल सभी वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों को अपने टूर्नामेंट में खेलने के लिए कहेगा और कैरेबियाई खिलाडियों के लिए एक ही समय में खेलना कठिन होगा, क्योंकि उसी समय उनके बहुत सारे बड़े खिलाडी CPL में हमारे साथ खेल रहे होंगे। मुझे नहीं लगता कि उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता है, BCCI निश्चित रूप से अपनी खुद की विंडो का पता लगा सकते हैं।

IPL के आयोजन के लिए श्रीलंका ने दिया था ऑफर

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर देते हुए बीसीसीआई को एक लेटर लिखा है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा, ”बीसीसीआई को आईपीएल रद्द करने की वजह से हजारो करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है, अगर वह श्रीलंका में खेलते हैं तो भारतीय दर्शक टीवी पर IPL 2020 के मैचों का मज़ा उठा सकते हैं। इस नुक्सान से बचने के लिए बीसीसीआई के लिए इसे रद्द करने की बजाए दूसरे देश में आयोजित करना लाभकारी होगा।

0 thoughts on “IPL के लिए अलग विंडो तलाशे BCCI, CPL के CEO ने दिया बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *