IPL 2020 की मेजबानी के लिए श्रीलंका तैयार, BCCI को भेजा ऑफर

0

IPL 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी लेकिन कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूरी दुनिया में फैली कोरोना वायरस नाम की महामारी को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया जिससे IPL 2020 भी प्रभावित हुआ है और BCCI ने टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।

Ganguly and Rajasthan Royals players in IPL

IPL 2020 को दूसरी बार टाला गया है पहले भी IPL को 15 अप्रैल के लिए टाला गया था और इसी वजह से इस सीजन के रद्द होने की आशंका भी धीरे धीरे बढ़ती जा रही है, हालांकि अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है जो कि फैंस को बहुत ज्यादा खुश कर देगी क्यूंकि श्रीलंका के इस पहल से IPL 2020 होने की सम्भावना काफी बढ़ जाएगी।

IPL 2020 ना होने पर KKR के इस घरेलु खिलाडी को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

IPL 2020 के लिए श्रीलंका बोर्ड का BCCI को ऑफर

BCCI IPL 2020 के आयोजन को लेकर सभी तरह के विकल्पों पर विचार कर रहा है और इसी बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर देते हुए बीसीसीआई को एक लेटर लिखा है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा, ”बीसीसीआई को आईपीएल रद्द करने की वजह से हजारो करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है, अगर वह श्रीलंका में खेलते हैं तो भारतीय दर्शक टीवी पर IPL 2020 के मैचों का मज़ा उठा सकते हैं। इस नुक्सान से बचने के लिए बीसीसीआई के लिए इसे रद्द करने की बजाए दूसरे देश में आयोजित करना लाभकारी होगा जैसा उन्होंने 2009 में इसे दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया था।

श्रीलंका बोर्ड ने कहा यदि इस मामले में हमें BCCI से ग्रीन सिग्नल मिलता है तो हम उसे सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने को तैयार हैं। श्रीलंका स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में सारी व्यवस्था होगी। श्रीलंका के क्रिकेट चीफ का मानना है कि उनके देश में भारत से पहले कोरोना पूरी तरह खत्म हो जाएगा और हम IPL 2020 को आयोजित करने के लिए तैयार है।

श्रीलंका में कितना है कोरोना का असर

पूरी दुनिया में जहाँ कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 21 लाख से भी ज्यादा हो चुकी है वही हर कोई ये जानना चाहता है कि IPL की मेजबानी का ऑफर देने वाले श्रीलंका में आखिर इस वायरस का कितना असर है, तो दोस्तों आपको बता दे कि श्रीलंका में इस वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 238 है जबकि इस वायरस से 7 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक 68 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं।

0 thoughts on “IPL 2020 की मेजबानी के लिए श्रीलंका तैयार, BCCI को भेजा ऑफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *