IPL 2020 पर BCCI का आया बड़ा फैसला, अनिश्चित काल के लिए स्थगित हुआ टूर्नामेंट

0

दुनिया भर में चल रहे महामारी के कारण सभी क्रिकेट टूर्नामेंट बंद हो गए हैं। सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को या तो निलंबित कर दिया गया है या रद्द कर दिया गया है, ऐसे में 29 मार्च से शुरू होने वाले IPL 2020 को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था लेकिन कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूरी दुनिया में फैली कोरोना वायरस नाम की महामारी को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया जिससे IPL 2020 भी प्रभावित हुआ है और BCCI ने टूर्नामेंट को लेके बड़ा फैसला लिया है।

Also Read…IPL 2020 ना होने पर KKR के इस घरेलु खिलाडी को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

Also Read….IPL 2020 – क्या अब अक्टूबर-नवंबर में होगा IPL, BCCI ने किया खुलासा

andre russell and virat kohli during match in ipl
russell and kohli

IPL 2020 पर BCCI का फैसला

BCCI ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाये जाने के बाद IPL 2020 पर बड़ा फैसला लेते हुए सभी IPL फ्रेंचाइजी को सूचित कर दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग संस्करण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Mumbai Indian team in IPL match

IPL फ्रेंचाइजीयों का रिएक्शन

एक दिग्गज फ्रेंचाइजी अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से कहा है कि हाँ, बीसीसीआई ने हमें सूचित किया है कि आईपीएल को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है, लेकिन वे उम्मीद कर रहे हैं कि इस साल के अंत में जब सभी चीजें सामान्य हो जाएंगी तो किसी खाली समय में IPL फिर से हो पाए।

IPL 2020 को लेके अच्छी खबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भले ही इस बार के आईपीएल को अभी के लिए टाल दिया है लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी बात ये है कि BCCI ने IPL को पूरी तरह से रद्द नहीं किया है बल्कि इसे अनिश्चित काल के लिए टाला है यानी दोस्तों अभी देश में जो कोरोना वायरस की वजह से मौजूदा हालत है उसमें जैसे ही सुधार होता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश से लॉकडाउन को हटा लेंगे और जब सभी चीजें सामान्य होने लगेंगी तो BCCI एक बार फिर से IPL के बारे में विचार करेगी और साल के आखरी तक कोई खाली विंडो देख के आईपीएल को करा पायेगी।

0 thoughts on “IPL 2020 पर BCCI का आया बड़ा फैसला, अनिश्चित काल के लिए स्थगित हुआ टूर्नामेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *